Main Menu

SpiceJet Flight : फ्लाइट में 1 शख्स पूरी यात्रा के दौरान टॉयलेट में फंसा रहा। फिर क्या हुआ ?

SpiceJet Flight

SpiceJet Flight

SpiceJet Flight  में यात्रा के दौरान एक अजीब सी घटना घटी। कल्पना करिये की आप हवाई जहाज की यात्रा कर रहे है और आप यात्रा के दौरान टॉयलेट जाते है और वापस आने के टाइम टॉयलेट का दरवाजा ही नहीं खुलता। अब इस कल्पना को हकीकत में सुनते है। ऐसा ही कुछ नजारा मुंबई-बेंगलुरु SpiceJet Flight के दौरान हुआ।

मुंबई से बेंगलुरु जा रही SpiceJet Flight  में एक पुरुष यात्री को उस वक्त अजीब परेशानी का सामना करना पड़ा, जब उसने खुद को शौचालय में फंसा हुआ पाया। शौचालय का दरवाजा हवा में खराब हो जाने के कारण यह परेशानी करीब एक घंटे तक चली।

मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान में एक यात्री शौचालय के दरवाजे के लॉक में कथित खराबी के कारण मंगलवार सुबह लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा।

सुबह 2:13 बजे मुंबई से उड़ान भरने के बाद सीट बेल्ट का निशान बंद होने के बाद पुरुष यात्री शौचालय में गया लेकिन अंदर फंस गया। उन्हें बेंगलुरु में सुबह 3:10 बजे उतरने तक इंतजार करना पड़ा जब तकनीशियन दरवाजा खोलने में सक्षम हुए।

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि केबिन क्रू ने पूरी यात्रा के दौरान यात्री को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान किया।
प्रवक्ता के अनुसार, उड़ान के बेंगलुरु में अपने गंतव्य पर पहुंचने पर, खराब शौचालय के दरवाजे को ठीक करने के लिए एक इंजीनियर को भेजा गया, जिसे सफलतापूर्वक खोल दिया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि यात्री की भलाई का आकलन करने के लिए चिकित्सको द्वारा तुरंत उसकी देखभाल की गई।

“16 जनवरी को, मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली SpiceJet Flight में एक यात्री दुर्भाग्य से लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा, जबकि विमान दरवाजे के लॉक में खराबी के कारण हवा में था। पूरी यात्रा के दौरान, हमारे दल ने यात्री को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान किया। आगमन पर, एक इंजीनियर ने शौचालय का दरवाजा खोला, और यात्री को तत्काल चिकित्सा सहायता मिली।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना फ्लाइट SG-268 पर हुई, जिसने मुंबई एयरपोर्ट से सुबह 2 बजे उड़ान भरी थी।

कथित तौर पर सीटबेल्ट बंद होने के तुरंत बाद यात्री शौचालय चला गया था।

टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, जब चालक दल को एहसास हुआ कि दरवाजा खोलने का कोई विकल्प नहीं है, तो एक एयर होस्टेस ने यात्री को सांत्वना देने के लिए एक नोट लिखा।

नोट में लिखा है, “सर हमने दरवाजा खोलने की पूरी कोशिश की, हालांकि हम नहीं खोल सके। घबड़ाएं नहीं। हम कुछ ही मिनटों में उतर रहे हैं, इसलिए कृपया कमोड का ढक्कन बंद कर दें और उस पर बैठ जाएं और खुद को सुरक्षित कर लें। जैसे ही मुख्य दरवाज़ा खुलेगा, इंजीनियर आ जायेगा।”

सोशल मीडिया X पर जिओ न्यूज़ की तरफ से एक पोस्ट डाला गया है। जिसमे लिखा है —

SpiceJet Flight में एक पुरुष यात्री दरवाजे का लॉक खराब होने के कारण विमान के टॉयलेट में करीब 100 मिनट तक फंसा रहा।

सोशल मीडिया X पर  एक पोस्ट डाला गया है। जिसमे लिखा है —

मुंबई से बेंगलुरु जा रही SpiceJet Flight में करीब एक घंटे तक शौचालय में फंसे रहे यात्री को पूरा रिफंड दिया जा रहा है: समाचार

इसे धारण करने वाले दूसरों के बारे में क्या!

 

एयरलाइन ने कहा कि बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर, एक इंजीनियर ने शौचालय का दरवाजा खोला और यात्री को तत्काल चिकित्सा सहायता मिली।

इसमें कहा गया है, “स्पाइसजेट यात्री को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करता है और माफी मांगता है।”

“16 जनवरी को, मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान में एक यात्री दुर्भाग्य से लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा, जबकि विमान दरवाजे के लॉक में खराबी के कारण हवा में था। पूरी यात्रा के दौरान, हमारे चालक दल ने सहायता और मार्गदर्शन प्रदान किया यात्री को,”

ज्यादातर ऐसी घटनाये जल्दी देखने को नहीं मिलती लेकिन हर एक एयरलाइन को इससे सबक ले कर सतर्क रहना चाहिए जिससे यात्रियों को ऐसी समस्या से बचाया जा सके।

न्यूज़ पल किसी प्रकार का दावा नहीं करता। न्यूज़ पल सिर्फ खबरों का विश्लेषण करता है और कुछ नहीं।






Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Monkey Man Rashifal 11 February 2024 Bharat Ratna Lal Krishna Advani