SpiceJet Flight : फ्लाइट में 1 शख्स पूरी यात्रा के दौरान टॉयलेट में फंसा रहा। फिर क्या हुआ ?
SpiceJet Flight
SpiceJet Flight में यात्रा के दौरान एक अजीब सी घटना घटी। कल्पना करिये की आप हवाई जहाज की यात्रा कर रहे है और आप यात्रा के दौरान टॉयलेट जाते है और वापस आने के टाइम टॉयलेट का दरवाजा ही नहीं खुलता। अब इस कल्पना को हकीकत में सुनते है। ऐसा ही कुछ नजारा मुंबई-बेंगलुरु SpiceJet Flight के दौरान हुआ।
मुंबई से बेंगलुरु जा रही SpiceJet Flight में एक पुरुष यात्री को उस वक्त अजीब परेशानी का सामना करना पड़ा, जब उसने खुद को शौचालय में फंसा हुआ पाया। शौचालय का दरवाजा हवा में खराब हो जाने के कारण यह परेशानी करीब एक घंटे तक चली।
मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान में एक यात्री शौचालय के दरवाजे के लॉक में कथित खराबी के कारण मंगलवार सुबह लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा।
सुबह 2:13 बजे मुंबई से उड़ान भरने के बाद सीट बेल्ट का निशान बंद होने के बाद पुरुष यात्री शौचालय में गया लेकिन अंदर फंस गया। उन्हें बेंगलुरु में सुबह 3:10 बजे उतरने तक इंतजार करना पड़ा जब तकनीशियन दरवाजा खोलने में सक्षम हुए।
On 16 January, a passenger unfortunately got stuck inside the lavatory for about an hour on SpiceJet flight operating from Mumbai to Bengaluru, while the aircraft was airborne due to a malfunction in the door lock. Throughout the journey, our crew provided assistance and guidance… pic.twitter.com/CfCDPDPCpI
— ANI (@ANI) January 17, 2024
स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि केबिन क्रू ने पूरी यात्रा के दौरान यात्री को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान किया।
प्रवक्ता के अनुसार, उड़ान के बेंगलुरु में अपने गंतव्य पर पहुंचने पर, खराब शौचालय के दरवाजे को ठीक करने के लिए एक इंजीनियर को भेजा गया, जिसे सफलतापूर्वक खोल दिया गया।
प्रवक्ता ने कहा कि यात्री की भलाई का आकलन करने के लिए चिकित्सको द्वारा तुरंत उसकी देखभाल की गई।
“16 जनवरी को, मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली SpiceJet Flight में एक यात्री दुर्भाग्य से लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा, जबकि विमान दरवाजे के लॉक में खराबी के कारण हवा में था। पूरी यात्रा के दौरान, हमारे दल ने यात्री को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान किया। आगमन पर, एक इंजीनियर ने शौचालय का दरवाजा खोला, और यात्री को तत्काल चिकित्सा सहायता मिली।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना फ्लाइट SG-268 पर हुई, जिसने मुंबई एयरपोर्ट से सुबह 2 बजे उड़ान भरी थी।
कथित तौर पर सीटबेल्ट बंद होने के तुरंत बाद यात्री शौचालय चला गया था।
A male passenger on a Mumbai-Bengaluru SpiceJet flight was trapped inside a toilet for nearly 100 minutes early Tuesday as the door lock allegedly malfunctioned.
Read more: https://t.co/z896fNOMcD pic.twitter.com/ffy7jh03Vo
— The Times Of India (@timesofindia) January 17, 2024
टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, जब चालक दल को एहसास हुआ कि दरवाजा खोलने का कोई विकल्प नहीं है, तो एक एयर होस्टेस ने यात्री को सांत्वना देने के लिए एक नोट लिखा।
नोट में लिखा है, “सर हमने दरवाजा खोलने की पूरी कोशिश की, हालांकि हम नहीं खोल सके। घबड़ाएं नहीं। हम कुछ ही मिनटों में उतर रहे हैं, इसलिए कृपया कमोड का ढक्कन बंद कर दें और उस पर बैठ जाएं और खुद को सुरक्षित कर लें। जैसे ही मुख्य दरवाज़ा खुलेगा, इंजीनियर आ जायेगा।”
Passenger on SpiceJet Mum-Blr flight gets stuck in toilet. Door won’t open, lock jammed. Crew slips him this note between the cracks on the folding door. ✈️🚽 pic.twitter.com/0jZ98p8m5A
— Shiv Aroor (@ShivAroor) January 17, 2024
सोशल मीडिया X पर जिओ न्यूज़ की तरफ से एक पोस्ट डाला गया है। जिसमे लिखा है —
SpiceJet Flight में एक पुरुष यात्री दरवाजे का लॉक खराब होने के कारण विमान के टॉयलेट में करीब 100 मिनट तक फंसा रहा।
A male passenger on a SpiceJet flight was trapped in the airplane's toilet for nearly 100 minutes due to a malfunctioning door lock.
.
.#SpiceJet #Flightmalfunction #JioNews
Read full story ⬇️https://t.co/UW9DVGUvLO pic.twitter.com/O2innsfie0— JioNews (@JioNews) January 17, 2024
सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट डाला गया है। जिसमे लिखा है —
मुंबई से बेंगलुरु जा रही SpiceJet Flight में करीब एक घंटे तक शौचालय में फंसे रहे यात्री को पूरा रिफंड दिया जा रहा है: समाचार
इसे धारण करने वाले दूसरों के बारे में क्या!
The passenger who got stuck inside the lavatory for about an hour on SpiceJet flight operating from Mumbai to Bengaluru is being provided a full refund: News
What about others for holding it!?🤔#spicejet
— Ramskalyan (@Ramskalyan) January 17, 2024
एयरलाइन ने कहा कि बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर, एक इंजीनियर ने शौचालय का दरवाजा खोला और यात्री को तत्काल चिकित्सा सहायता मिली।
इसमें कहा गया है, “स्पाइसजेट यात्री को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करता है और माफी मांगता है।”
“16 जनवरी को, मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान में एक यात्री दुर्भाग्य से लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा, जबकि विमान दरवाजे के लॉक में खराबी के कारण हवा में था। पूरी यात्रा के दौरान, हमारे चालक दल ने सहायता और मार्गदर्शन प्रदान किया यात्री को,”
ज्यादातर ऐसी घटनाये जल्दी देखने को नहीं मिलती लेकिन हर एक एयरलाइन को इससे सबक ले कर सतर्क रहना चाहिए जिससे यात्रियों को ऐसी समस्या से बचाया जा सके।
न्यूज़ पल किसी प्रकार का दावा नहीं करता। न्यूज़ पल सिर्फ खबरों का विश्लेषण करता है और कुछ नहीं।
Related News
PM Narendra Modi सुबह 11:40 बजे के आसपास वाराणसी से नामांकन दाखिल करेंगे। क्या है इस विशेष समय स्लॉट के पीछे का कारण ?
PM Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मंगलवार, 14 मई कोRead More
Mumbai hoarding collapse : मुंबई के घाटकोपर में सोमवार को भारी बारिश और तूफान के कारण 70 मीटर लंबा बिलबोर्ड गिर गया।
Mumbai hoarding collapse मुंबई के घाटकोपर में होर्डिंग गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़करRead More