BoAt Ad : क्या है ऐसा बोट के इस विज्ञापन में जिसकी चारो तरफ हो रही है चर्चा ?
BoAt Ad
BoAt Ad इस समय लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। जब boAt ऐड की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गईं तो लोगों को इस पर प्रतिक्रिया देने में देर नहीं लगी। इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के बीच बहस भी शुरू हो गई। BoAt ने अपने नवीनतम विज्ञापन में Apple को टक्कर दी। कई ब्रांड अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बाजार में बढ़त हासिल करने के लिए अपने विज्ञापन अभियानों में रचनात्मकता का उपयोग करते हैं। ऑडियो उत्पाद कंपनी boAt कोई अपवाद नहीं है। हाल ही में, उन्होंने एक विज्ञापन अभियान शुरू किया जिसमें लोगों से “बेहतर सोचने” और Apple से boAt पर स्विच करने का आग्रह किया गया।
जब BoAt Ad की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गईं तो लोगों को इस पर प्रतिक्रिया देने में देर नहीं लगी। दरअसल, boAt के इस विज्ञापन ने सोशल मीडिया यूजर्स के बीच बहस भी शुरू कर दी है। जहां कुछ लोगों को उनकी रचनात्मकता पसंद आई, वहीं अन्य लोग बहुत प्रभावित नहीं हुए।
BoAt Ad में क्या दिखाया गया है ?
BoAt Ad में Apple के बगल में boAt का इयरफ़ोन दिखाया गया है। इस पर एक पाठ जड़ा हुआ है जिसमें लिखा है “बेहतर सोचें”। विज्ञापन में लोगों से फैनबॉय नहीं, बल्कि बोअथेड बनने के लिए भी कहा गया।
Fanboys will find this ad a little bitter. Well, it's time to switch to an Indian brand with better offerings. 🇮🇳
Don’t be a Fanboy, be a boAthead. 🎧 pic.twitter.com/HxJwELgeXT— boAt (@RockWithboAt) March 30, 2024
कंपनी ने इस अभियान के लिए एक वीडियो विज्ञापन भी साझा किया। वीडियो में एक महिला को इस बारे में बात करते हुए दिखाया गया है कि कैसे वह ध्वनि की गुणवत्ता के लिए boAt के इयरफ़ोन का उपयोग करने लगी है। इस बीच, उनका परिवार उनसे ब्रांड की पसंद पर सवाल उठाता नजर आ रहा है।
जैसा कि boAt ने इस वीडियो विज्ञापन को पोस्ट किया, पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, “अस्वीकरण: इस फिल्म के निर्माण में किसी भी फल को नुकसान नहीं पहुँचाया गया। अब समय आ गया है कि किसी भारतीय ब्रांड को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने का मौका दिया जाए। फैनबॉय मत बनो, बोएहेड बनो।
Disclaimer: No Fruits 🍎 were harmed in the making of this film. It's time to give an Indian brand a chance to compete on the global level. Don’t be a fanboy, be a boAthead. pic.twitter.com/nQou26YLfc
— boAt (@RockWithboAt) March 30, 2024
BoAt Ad पर लोगों की प्रतिक्रिया
सोशल मीडिया X पर लोगो ने BoAt Ad को लेकर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है। इनमे से कुछ है –
बोट को इस ऐड से जो चाहिए था वो हासिल हुआ यानी अटेंशन।
Boat achieved what they wanted from this Ad i.e. attention pic.twitter.com/nKwHTujo77
— CA Kakul Misra (@KakulMisra) March 31, 2024
एक यूजर्स ने लिखा – BoAt के नवीनतम विज्ञापन को देखने के बाद, मैं कह सकती हूं कि यह मारुति द्वारा टेस्ला का मज़ाक उड़ाने जैसा है।
After seeing the latest ad of BoAt, I can say that It’s like Maruti mocking Tesla. pic.twitter.com/tMuxG6Utlu
— Nalini Unagar (@NalinisKitchen) March 31, 2024
एक यूजर्स ने लिखा – इस BoAt Ad के बारे में सबसे दिलचस्प तथ्य यह है कि इसने कौतूहल पैदा कर दिया। ये बात अमन गुप्ता अच्छी तरह जानते हैं। इससे उन्हें फीडबैक शामिल करने और उपयोगकर्ता आधार बढ़ाने में मदद मिलेगी।
The most intriguing fact about this Boat AD it created curiosity. Aman Gupta knows this very well. It will help him to incorporate feedback n enhance user base. pic.twitter.com/TmDa5j30Mw
— Arviend Singh (@arvins08singh) March 31, 2024
एक यूजर्स ने लिखा- “क्षमा करें boAt, लेकिन अच्छा प्रयास करें। लगे रहो। वैसे, Apple पर कटाक्ष करने से पहले आपको अभी एक लंबा रास्ता तय करना है। हम आपका समर्थन करेंगे, लेकिन इसे अजीब मत बनाइये।”
एक यूजर्स ने लिखा- “मैं अभी भी अपने बैशहेड्स 900 का उपयोग कर रहा हूं, यह अभी भी अद्भुत है, यह कई बार फिसला और फर्श पर गिरा, लेकिन मई 2021 में खरीदे जाने के बाद से अभी भी काम कर रहा है, हेडफोन का एक बड़ा समूह बनाने के लिए टीम और अमन सर को धन्यवाद।”
सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट के माध्यम से इस विज्ञापन की तुलना MICROMAX के विज्ञापन से किया है। पोस्ट में लिखा है कि –
माइक्रोमैक्स के खुद की तुलना आईफोन से करने वाले पुराने विज्ञापन को देखने के बाद, boAt ने तुरंत अपना विज्ञापन हटा दिया और एक खेद नोट प्रकाशित किया !!
वे अगला माइक्रोमैक्स नहीं बनना चाहते 🔥
After seeing, Micromax's old Ad of comparing itself with iPHONE, boAt has immediately removed its Advertisement & published a SORRY note !!
They don't want to be Next Micromax 🔥 pic.twitter.com/sCeeBZQXQY
— Vivek Panwar (Tech Dekhoji ❤️) (@TechDekhoji) April 1, 2024
एक यूजर्स ने लिखा – “किसी फल को नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन प्रशंसकों की भावनाएं निश्चित रूप से आहत हुईं।”
यूजर्स की प्रतिक्रियाएं जो भी हो एक बात तो साफ़ है कि बोट ने इस विज्ञापन के माध्यम से लोगो का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है, जो इस विज्ञापन का मुख्य उद्देश्य रहा होगा।
न्यूज़ पल किसी प्रकार का दावा नहीं करता। न्यूज़ पल सिर्फ खबरों का विश्लेषण करता है और कुछ नहीं।
Related News
Apple कंपनी भारत में अब 7 में से 1 iPhone बनाती है। क्या है इसके पीछे की सच्चाई।
Apple Apple कंपनी ने भारत में अपने iPhone का उत्पादन बढ़ा दिया है। बीजिंग औरRead More
BoAt Ad : क्या है ऐसा बोट के इस विज्ञापन में जिसकी चारो तरफ हो रही है चर्चा ?
BoAt Ad BoAt Ad इस समय लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।Read More